Apr 16, 2013

शहादत देने वाले इन वीरों से युवाओं को त्याग व बलिदान की प्रेरणा लेनी चाहिए-दीपेंद्र हुड्डा

शहादत देने वाले इन वीरों से युवाओं को त्याग व बलिदान की प्रेरणा लेनी चाहिए-दीपेंद्र हुड्डा
कुश्ती हमारी माटी का खेल है कुश्ती
सन्तोष सैनी
झज्जर, 23 मार्च। कुश्ती हमारी मिट्टी का खेल है और हमारी परम्परा से जुड़ा रहा है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने यह बात शनिवार को गांव झाड़ली में भगत सिंह मंडल की ओर से आयोजित कुश्ती दंगल के दौरान बतौर मुख्यातिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू को उनके बलिदान दिवस पर नमन करते हुए कहा कि महापुरुषों की स्मृति में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करने वाले बधाई का पात्र है।
देश के लिए हंसते हुए अपुनी शहादत देने वाले इन वीरों से युवाओं को त्याग व बलिदान की प्रेरणा लेनी चाहिए। इनके महान बलिदान को याद करते हुए हमें राष्ट्र की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए। यहीं उन महापुरुषों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस पावन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भागीदारी करना अपने आप में खुशी की बात है।
सांसद ने दंगल के दौरान ग्रामीणों की ओर से रखी गई पीने के पानी की समस्या के समाधान की मांग पर संज्ञान लेते हुए मौके पर ही जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 2 महीने के भीतर ही समस्या के समाधान करने के निर्देश दिए। 2 महीने के दौरान गांव में पीने के पानी की समस्या खत्म हो जानी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने गांव की अन्य समस्याओं पर भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
दीपेन्द्र ने कहा कि प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि आज प्रदेश के हर कोने तक विकास की लहर है। समूचे प्रदेश में विकास की जो नींव मुख्यमंत्री हुड्डा ने 8 वर्ष पूर्व रखी गई थी, आज उसके परिणाम नजर आने लगे हैं। उन्होंने कहा हालांकि विकास का अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है। उन्होंने कहा खेल नीति से जहां प्रदेश के खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ा है। सांसद ने कहा कि आने वाला समय शिक्षा का है, इसी बात के मद्देनजर आज शिक्षा हब के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर कि वर्तमान सरकार की ओर से इस दिशा में किए गए प्रयास की बदौलत प्रदेश में दस जमा दो तक के विद्यार्थियों की ड्राप आऊट दर घट कर 4 फीसदी रह गई है। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज सिंह जाखड़, पूर्व विधायक डा. वीरेंद्र पाल, राजबीर जाखड़, विकास अहलावत, उमेद मातनहेल व राजकुमार सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन
23 मार्च13 आरटीके फोटो अनूप 04
झज्जर के गांव झाड़ली में कुश्ती दंगल में पहलवानों के हाथ मिलवाते सांसद दीपेंद्र हुड्डा।
फोटो : अनूप कुमार सैनी

No comments:

Post a Comment