Aug 17, 2013

कुश् ती -दंगल में पहलवानों ने दिखाए दांव

Jagran


दुद्धी (सोनभद्र) : नागपंचमी के अवसर पर तहसील मुख्यालय पर विविध तरह के कार्यक्रमों की धूम रही। दोपहर बाद जय बजरंग अखाड़ा समिति के तत्वाधान टाउन क्लब मैदान पर पूर्वाचल के कई जिलों में अपनी पहचान बना चुकी दुद्धी दंगल का आयोजन विधि विधान पूर्वक पूजन करने के बाद शुरू हुआ।

इस ईनामी प्रतियोगिता में क्षेत्र के डूमरडीहा,रजखड़, बीड़र, खजुरी, धनौरा, दुम्हान,मल्देवा, महुली, विढंमगंज, रेनूकुट के अलावा कई जिलों के पहलवानो ने प्रतिभाग कर कुश्ती प्रतियोगिता को रोचक बनाया। मुकाबले में विजयी पहलवानों को कमेटी द्वारा उपलब्ध कराए गए नकद धनराशि के अलावा अंग वस्त्रम से कस्बे के वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. राजकिशोर सिंह,रामलीला कमेटी के अध्यक्ष नंदलाल अग्रहरि, श्याम नारायण आढ़ती,दशई राम आदि द्वारा सम्मानित किया गया। निर्णायक की भूमिका गोपाल प्रसाद गुप्ता व धीरेंद्र कुमार अग्रहरि ने निभाई। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रहरि, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, रामपाल जौहरी, कमल कुमार कानू, अजीत सिंह समेत तमाम लोग उपस्थित थे।

ओबरा में नागपंचमी पर मुख्य बाजार के राम लीला मैदान में युवकों ने कुश्ती में जोर आजमाइश की। समाज सेवी फूल सिंह यादव ने कुश्ती में शामिल युवकों को प्रोत्साहित किया और जीतने वालों को पुरस्कृत किया। कुश्ती के मौके पर सैकड़ों युवा मौजूद थे। खैरटिया, बिल्ली गांव में भी युवकों ने अखाडे़ में जोर आजमाइश की। नगर के भूतेश्वर दरबार व अन्य मंदिरों में नाग पंचमी पर पूजन- अर्चन किया गया।

म्योरपुर में स्थानीय खेल मैदान पर नागपंचमी के मौके पर पहलवानों ने जोर आजमाया। कुश्ती-दंगल को देखने के लिए क्षेत्र के लोगों की काफी भीड़ लगी रही।

No comments:

Post a Comment