Mar 2, 2014

कुश्ती में पंजाब के रिंका पहलवान ने जीता ट्रैक्टर

Bhaskar News Network


भास्कर न्यूज - यमुनानगर
श्री बाला जी अखाड़े की ओर से पहला विराट कुश्ती दंगल दशहरा ग्राउंड हनुमान गेट जगाधरी में पहलवान चंद्रमोहन, पहलवान राकेश कंबोज तथा पहलवान जोनी द्वारा किया गया। इसमें मुख्य अतिथि मुकंद लाल सामान्य अस्पताल के एमएस डॉ. विजय दहिया तथा समाज सेवी एवं पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के पुत्र उदयवीर रहे।
विजय दहिया ने सभी पहलवानों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कुश्ती व दंगल का आयोजन पूर्व समय से ही किया जाता रहा है। पहलवानों द्वारा इस परंपरा को आज भी कायम रखा गया है। पिछले कुछ समय से हमारे युवाओं का रुझान क्रिकेट, टेनिस व बैडमिंटन की तरफबढ़ता जा रहा है तथा पारंपरिक खेलों जैसे कुश्ती की तरफसे हटता जा रहा है। इस तरह के आयोजनों से इस तरफभी जवानों का रुझान बढ़ेगा। इस अवसर पर उदयवीर ने कहा की कुश्ती के इस दंगल में न केवल हरियाणा बल्कि कई पड़ोसी राज्यों के पहलवानों ने भाग लिया।
दंगल में प्रथम पुरस्कार के रूप में सोनालिका टै्रक्टर पंजाब के पहलवान रिंका को तथा द्वितीय पुरस्कार के रूप में टीवीएस स्पोटर््स बाइक मलेरकोटला के पहलवान मनजीत को मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गई। विजेता पहलवानों को फाइनल मुकाबले में पांच मिनट का समय बढ़ाने के बावजूद कोई निर्णय न हो सका। जिस कारण टॉस के आधार पर विजेताओं का चयन किया गया। इस अवसर पर भारत शर्मा, देवेंद्र सिंह, रवि विवेक, अशु सहित अन्य पहलवान उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment