Contributions Welcome

This blog belongs to everyone interested in preserving and promoting traditional Indian wrestling. Please feel free to contribute photos, videos, links to news articles or your own blog posts. E-mail contributions to kushtiwrestling@gmail.com.

Jan 11, 2014

कुश्ती में विक्की ने मेहर सिंह को हराया

भास्कर न्यूज -!- करनाल
Bhaskar News Network


सेक्टर-32 के हुडा ग्राउंड में ओपन रा'य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में प्रदेशभर के लगभग छह सौ खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर श्री परशुराम जिला करनाल ब्राह्मण सभा प्रधान आशीष शर्मा ने पहलवानों का हौसला बढ़ाया।
प्रतियोगिता में हालांकि सभी कुश्तियां काफी रोचक हुई। लेकिन प्रतियोगिता में चार मुकाबले काफी नजदीकी रहे। पहला मुकाबला जींद व करनाल के पहलवान के बीच हुआ। दोनों पहलवानों ने कई घंटों तक अपने दमखम का परिचय दिया। आखिरकार करनाल के विक्की पहलवान ने जींद के मेहर सिंह पहलवान को धाराशायी कर दिया। वहीं दूसरा मुकाबला गोंदर व करनाल के पहलवान के बीच हुआ। मुकाबले में करनाल के अखिल कांबोज की विजय हुई। इसके अलावा कैथल के पहलवान राजेश ने पानीपत के पहलवान को हराया। जबकि सोनीपत के पहलवान धीरू ने समालखा के पहलवान को हराया।
खेलों से मिलती है अनुशासन की सीख: आशीष : सभा प्रधान आशीष शर्मा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने से खिलाडिय़ों में उत्साह और जोश बढ़ता हे। साथ ही साथ खेल अनुशासन भी सिखाता है। इससे भाईचारे की भावना बढ़ती है। युवा खेलों की ओर ध्यान देकर नशे से दूर रहता हे। दंगल कमेटी के प्रधान राजेश पहलवान और उनकी टीम द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। इस अवसर पर जस्सा पहलवान, राजेश कश्यप, रमेश खेड़ी, मान सिंह, वकील जयपाल कश्यप, बाकू पहलवान, पाला राम, जय भगवान, दौलत राम, राजू कश्यप सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments: